विश्र्वभूषण डॉ. बाबा साहेब आम्बेडकर की 132 वी जयंती उद्घाटन समारोह का अयोजन।।

 

सैय्यद जाकिर,जिल्हाप्रतिनिधि वर्धा ।।

    डॉ. बाबा साहेब आम्बेडकर जयंती उत्सव समिति ने दी0 12। 04। 20 23 ।को 132 वी भीम जयंती महोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। शिक्षा को लेकर सिख और संदेश बच्चों के उज्वल भविष्य के लिए उचित मार्गदर्शन किया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन नुरुल हसन (I p s ) पोलीस अधीक्षक वर्धा। जिन्होंने विद्यार्थियों के उज्वल भविष्य के लिए बेहतरीन मार्गदर्शन दिया है। उत्सव समिति ने द्वारा लिया गया कार्यक्रम हकीकत में तारीफ के काबिल है।

नुरुल हसन ने अपनी सफलता के मूल मंत्र की जानकारी दी काफी मेहनत के बाद इस मुकाम को हासिल किया है ।नुरुल हसन ने अपने अल्फाजो कहा कि मेहनत और सच्ची लगन से अपने लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है ।तुम्हे सफल होने से कोई नही रोक सकता। तुम उन बुलंदियों को जरूर हासिल करोगे कुछ बच्चों के सवालों के जवाब नुरुल हसन ने बेहतरीन तरीके से दिए। सर्व प्रथम उत्सव समिति ने नुरुल हसन को सविधान देकर सम्मान किया । महिलाओ ने नुरूल हसन को प्रस्ताविका भेंट की ।उत्सव समिति ने नुरुल हसन को आमंत्रित करके बच्चों के उज्वल भविष्य के लिये उनके मन को सकारात्मक विचारों का एक नया आयाम दिया है ।

डॉ. उपसेन बोरकर (I r s )अप्पर आयकर आयुक्त जो हमारे ही शहर के इन्होंने भी शिक्षा को ज्यादा महत्व देकर सफलता हासिल कर आज कामयाबी की बुलंदी पर है । विवेक कराडे (संचालक फिजिक्स अ कयादमी वर्धा। अपनी विनोदी भाषा मे विद्यार्थियों के हित में ऐसे उदाहरण दिए कि जनता आनंन्द ले रही थी लेकिन शैली से बच्चों और महिला व पुरुषों पर प्रभावी रहा। मानव सेवा के लिए विशव भूषण डॉॉ. बाबा साहेब आम्बेडकर जयंती उत्सव समिति के उद्घाटक नुरुल हसन ने अपने अल्फाजो को सॉफ्टवेयर का रूप देकर बच्चो के मष्तिष्क शिक्षा के प्रति सक्रिय कर दिया है ।डॉॉ. बाबा साहेब आंबेडकर चौक और कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के दृष्टि से थानेदार कैलाश पुंडकर ने सुरक्षा का तगड़ा बंदोबस्त किया था। कार्यक्रम के सफलतार्थ विजय ताम गाडगे,बिंदु सार वावरे, विजय सोरदे, विनय शंभरकर,संजय धाबर्डे, महेंद्र वैध,राजू भगत, सुनील दिवे,अतुला सोमकुंवर,संध्या जगताप, मयूर पाटिल,राजकुमार मेश्राम, नरेंद्र हाड़के,भारत मेश्राम,शंकर मुंजेवार,आदि ने अथक परिश्रम किया।