गगन मलिक फाउंडेशन कि और से पहले बार क्रांतिज्योति सावित्रीआई फूले की जयंती वॉटथाट थांग मोनेस्ट्री बैंगकॉक थाइलैंड में मनाई गई…

 प्रेम गावंडे

  उपसंपादक 

दखल न्युज भारत

           गगन मलिक फाउन्डेशन, त्रिरत्न क्लब सोसायटी और आश्रय संस्थान द्वारा धम्म को गतिमान करने के लिए आयोजित अंतराष्ट्रीय धम्मपद यात्रा में सम्मलित सभी 47 श्रामनेर भंते और उपासकों ५० के द्वारा यात्रा के दौरान बैंकॉक में क्रांतिज्योति माता सावित्रीआई फूले की जयंती वॉटथाट थांग मोनेस्ट्री थाइलैंड में मनाई गई।

           गगन मलिक फाऊंडेशन के अध्यक्ष गगन मलिक ने माता सावित्री फूले के जीवनी पर और उनके कार्यों पर प्रकाश डाला। क्रांतिज्योती माता सावित्री फुले जी ने अपने जीवन में महिला को तथा अपृश्य जातियों के बच्चो शिक्षा देने में अहम भूमिका निभाई थी।

              उन्होंने अपना पूरा जीवन महात्मा ज्योतिबा फुले के साथ मिलकर समाज में चली आ रही कुप्रथा को खत्म करके समाज में समता प्रस्थापित करने और सबको बराबरी का हक दिलाने के लिए जीवन भर संघर्ष किया ऐसे महानयिका की जयंती थाईलैंड में मनाना यह हम सबको गौरवित करता है।

              इस कार्यक्रम में गगन मलिक फाउंडेशन कोर कमेटी के उपाध्यक्ष पी.एस. खोबरागड़े सदस्य विनयबोधी डोंगरे, डॉ. मोहन राव वाकोडे महू मप्र, विकास तायडे, अमित वाघमारे, स्वप्निल नगराले, अंकित नगराले और प्रणीत तोड़े राज वाल्के आदि उपस्थित थे।