ब्रेकिंग न्यूज… — बिजली के तार छूने से 16 साल के मजदूर की दर्दनाक मौत। — विधुत विभाग की लापरवाही का नतीजा है क्या? — नाबालिग लडका काम पर क्युव रखा।

 सैय्यद जाकीर 

जिल्हा प्रतिनिधी वर्धा

हिंगणघाट :-  तहसील के लाड़ की से नागरी रोड सर्वे एवं मार्ग की मोज-मापी के काम के चलते ऊपर से गुजरने वाली हाई पाॅवर बिजली के तार का स्पर्श दौरान आज सुबह १० बजे के दरम्यान,(गुरूवार) एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गयी।

             इस एरिया में बांधकाम विभाग का रस्ते के बांधकाम कार्य के शुरु में यह दर्दनाक मौत हो गयी। इस रास्ते पर से जाने वाली बिजली करंट की तारे एक निर्धारित अंतर से हद से जादा बिजली के तार नीचे लटकने से मजदूर के हाथ मे मोज-मापी करने वाला यंत्र को बिजली तार को स्पर्श होने से दर्दनाक मौत हो गई।बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है ऐसा लोगों का कहना है।

         बिजली के तार अगर और उचाई पर होते तो दुर्घटना टल जाती।दूसरे मजदूरों ने यह जानकारी दी।चंद्रपुर के वरोरा तहसील के नागरी के रहिवासी (मूर्तक) कुमार रोहित विलास मोहिते (16) ये पिछले आठ दिनों से इस मार्ग पेटी कॉन्ट्रैक्टर रुचिका बिल्डकॉन कंपनी के काम पर था।

            कंपनी के इंजीनियर और दूसरे मजदूरों ने मोजा-मापी करते समय नजदीक के हाई टेंशन बिजली के तारों का स्पर्श होने में उसका करंट लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। 

            दर्दनाक घटना की जानकारी मिलते ही हिंगणघाट पोलीस घटनास्थल पर पंचनामा किया।कंपनी की लीपा-पोती में में मजदूर की उम्र 20 साल बताई गई।

             पुख्ता सबूत के अनुसार उस मृतक मजदूर के पिता की इसके पूर्व मौत हो चुकी है।उसके पीछे 2 बहने,और माँ ऐसा परिवार है।इस नाबालिग मजदूर की मौत के उपरांत उसके परिवार के सदस्यों ने कंपनी के तरफ से नुकसान भरपाई की मांग की है।

              बिजली विभाग के अधिकारियो की लापरवाही शर्मसार करने वाली बात है क्या?इस पर हर नागरिक के जुबान पर चर्चा है।