सीना तान कर समानता के रथ को आगे बढ़ाओ :- प्रणय कोवले … — बाबा साहब के महापरिनिर्वाण दिवस पर निर्णय लिया।

   अमन क़ुरैशी

 जिला प्रतिनिधि चंद्रपूर

सिंदेवाही :- महापरिनिर्वाण दिवस का कष्ट भले ही अपार हो, हम केवल रोते हुए और दहेज देते हुए नहीं, बल्कि सीना तानकर चलेंगे, भीमा प्रथम मैं आपका उत्तराधिकारी हूं, आपके समानता और संघर्ष के रथ को जरूर आगे बढ़ाऊंगा। यदि सभी लोग ऐसी जिम्मेदारी लें तो दिवंगत पिता की आत्मा को अवश्य शांति मिलेगी। ऐसा भावुक आक्रोश वसेरा में आयोजित डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर महापरिनिर्वाण दिवस कार्यक्रम के अवसर पर एक छात्र प्रणय धनपाल कोवले ने व्यक्त किया.

            समाज को अज्ञानता के अंधकार में जागृत कर मानवता का पाठ पढ़ाकर सच्चे अर्थों में मनुष्य बनाने वाले डॉ. बाबासाहब अंबेडकर के 67वें महापरिनिर्वाण दिवस पर बौद्ध समाज नगर समिति वसेरा की ओर से अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

            इस दौरान शाम पांच बजे गांव के मुख्य मार्ग से कैंडल मार्च निकाला गया और बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प माला चढ़ाकर उन्हें नमन किया गया. इस अवसर पर ग्राम पंचायत के सरपंच महेश बोरकर, उपसरपंच मंदा मुनघटे, सदस्य महेंद्र सूर्यवंशी, नागेश बांदीवार, अस्मिता रामटेके, प्रीति करमेंगे, सुरेखा चिमलवार, पुलिस पाटिल देवेंद्र तलांडे, तालुका पत्रकार संघ के सचिव महेंद्र कोवले आदि उपस्थित थे.

              इस अवसर पर प्रणय कोवले ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि भले ही आज अंधेरा हो, लेकिन हमें उसमें रास्ता ढूंढना चाहिए. उस समय बाबा साहब को सीखने का अवसर नहीं मिला था और उस दौरान उन्होंने न सिर्फ भारत की नहीं बल्कि पूरे भारत की पहचान बनाई. इसलिए बाबा साहब का ऋण चुकाने के लिए सभी को आगे आना चाहिए। इस अवसर पर पत्रकार महेंद्र कोवले, सरपंच महेश बोरकर आदि ने विचार व्यक्त किये. कार्यक्रम का उद्घाटन सचिव आकाश खोबरागड़े ने किया, संचालन तथागत कोवले ने किया। बुद्ध वंदना के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।