हिंगणघाट में उफान पर है शराब के धंदे ,संबंधित विभाग की अनदेखी।। — अवैध धंदो पर अंकुश लगाने के लिए “रौशन ज़मीर हौसले वाले अधिकारी की जरूरत है।।

  सैय्यद ज़ाकिर

जिल्हा प्रतिनिधि वर्धा

हिंगणघाट :– शहर में काफी दीनो से देशी- इंग्लिश शराब की बिक्री खुलेआम चल रही है। शराब और मादक प्रधार्थ का सेवन से भी युवाओं की जिंदगी गर्क हो रही है । शहर में सबसे ज़ियादा शराब के धंदे उफान पर है ।जिसमे डांगरी वार्ड,लोटन चौक, भीम नगर वार्ड,विठोबा चौक, रेल्वे स्टेशन ,शास्त्री वार्ड,इंदिरा गांधी वार्ड,डंकिन रोड,मच्छी मार्केट ,फुले वार्ड,में कई शराब के धंदे खुलेआम चल रहे है।।

         संबंधित विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली के चल ते शराब के धंदे वापस आशीर्वाद की पटरी पर त्रीव गति से दौड़ रहे है।पोलीस विभाग के बाशिंदे फुले वार्ड में शराब के धंदो पर रेड डालने जाते जरूर है लेकिन न जाने कैसे उनका हर्दय परिवर्तन हो जाता है वहां से खाली हाथ लौटते है परिसर में रहने वालों की नज़र इस दृश्य पर लगी रहेती है। शराब बेचने वालों पर किसी ना किसी का आशीर्वाद जरूर है तभी ये बेख़ौफ़ होकर धंदा करते है ।फुले वार्ड के नाले के पास से शराब पीकर निकलने वालो की भाषा अश्लील ,गाली,गलौच का प्रयोग करते है ।परिसर में रहने वाली जनता को बड़ी भारी परेशानी होती है,जिसमे महिलाएं समस्या ग्रस्त है।।

         शराबी दिन हो या रात को लोगो के घरों के सामने पड़े रहते ।यह परेशानी हमेशा रहेती है ।बिट जमादार एखाद रेड कर हस्तांदोलन कर लेते है ।अवैध धंदो पर नकेल कसने के लिए शहर में ऐसा थानेदार चाहिये ” जिसका रौशन ज़मीर हौसला ” हो तभी शराब पर अंकुश लगेगा ,और कई परिवार बर्बाद होने से बच जायेगे।ऐसा अधिकारी हिंगणघाट शहर को मिलेगा क्या ?