सोमनपल्ली नाला (पेद्दावागु) में फसा हुआ DCM को निकालने आने वाली आयड्रा गाड़ी को बीच रास्ते मे हुई दुर्घटना

0
237

 

दिपक बेडके तालुका प्रतिनिधि सिरोंचा

पिछले दो हफ़्तों में भारी भरिश के चलते गडचिरोली जिले में अल्लापल्ली से सिरोंचा, आष्टी से चंद्रपुर, ओर सिरोंचा से पड़ोसी राज्य छत्तीगढ़ ऐसे अन्य जगह पर भरिश के चलते संपर्क टूटा हुआ नजर आ रहा था। जिसके वजह से लोगो यात्रा करने मे मजबूर थे।
आपको बता दे कि गडचिरोली जिला के अंतिम छोर पर सिरोंचा तहसील के अतिसंवेदनशील क्षेत्र सोमनपल्ली नाला *(पेद्दावागु)* पिछले कही साल पहले नाला में पुलिया का निर्माण हुआ, उसी नाला से NH63 रस्ता जो कि पड़ोसी राज्य तेलंगाना से छत्तीसगढ़ राज्य को जोड़ता है, भारी भरिश के चलते लगबग पांच दिन तक सोमनपली पुलिया के कमी ऊंचाई के वजह से पुलिया ऊपर बाढ़ आया, किन्तु यात्रिगनो ने नाला को पार करने के लिए डोंगा के सहायता लिए।
उस अवस्था मे पड़ोसी राज्य तेलंगाना से छत्तीसगढ़ राज्य जाने वाली DCM गाड़ी पुलिया के ऊपर से जाते हुए पुलिया के बीच में रास्ते भटक गया जिसे से DCM का आगे का टायर ( right side of bridge from asaralli) पुलिया के नीचे उतरा जिसे DCM गाड़ी वही फास गया।
जानकारी के मुताबिक DCM गाड़ी में एक लाख अंडे से भरी हुई थी पांच दिन तक बाढ़ में राहने से पूरा अंडा सड़ गया जिसे से तीन लाख रुपया का नुकसान हुआ।
पांच दिन बाद आज दोपहर के समय DCM को निकालने वशिष्टा कंपनी के आयड्रा गाड़ी जो कि सिरोंचा तहसील के अंतिम छोर पर स्तिथ पातागुड़म इंद्रावती नदी में (तीन राज्य को जोड़नेवाला तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़) पुलिया का निर्माण करने आयड्रा गाड़ी को लाया गया था ब्रिज का काम पूरा होने के बाद उसे असरअली शिफ्ट किया गया था पर पुलिया के ऊपर फसा हुआ DCM को निकालने आ रही आयड्रा गाड़ी के सामने से विरुद्ध दिशा से कार आ रही थी जिसे से नजर रखते हुए DCM गाड़ी के ड्राइवर अपने दिशा में गाड़ी को स्लो मोशन में लेने ब्रेक का उपयोग किया पर आयड्रा गाड़ी का ब्रेक अचानक फेल हुए जिसे आयड्रा गाड़ी का दुर्घटना हुआ है जिसमे किसी को कोई चोट नही लगा, पर DCM आज तक बीच पुलिया में फसा हुआ नजर आ रहा है यह दुर्घटना असरआल्ली सोमनपली नाला के बीच हुआ है